अंबिकापुर: अंबिकापुर के संत गहिरा गुरु यूनिवर्सिटी की बड़ी गड़बड़ी  देखने को मिली जहां बीएससी प्रथम वर्ष  के इंग्लिस  पेपर में  प्रश्न गलत आ गए ,गलत प्रश्न प्रत्र को देख छात्र छात्राओं में हड़कम मच गया।

दरअसल बीएससी प्रथम वर्ष के अंग्रेजी परीक्षा  में न्यू कोर्स की जगह ओल्ड कोर्स का प्रश्न पत्र थमा दिया गया।इस परीक्षा में सरगुजा संभाग भर के हजारों की संख्या में छात्र-छात्राएं शामिल हुए।अंग्रेजी के पेपर को देखकर छात्र छात्राएं नाराज दिखे  इधर विश्वविद्यालय  की लापरवाही को देखते हुए छात्र संगठन के पदाधिकारी ने कुलपति को ज्ञापन सौपा  प्रश्न पत्र में गड़बड़ी करने वाले कर्मचारियों पर कार्यवाही करने की मांग की वही कुल सचिव ने छात्रों के हित में फैसला लेने छात्र संघटन के पदाधिकारियों को आश्वाशन दिया।

आपको बता दे कि कल ट्रांसफर के बाद भी रविवार को फाइल निपटाने का मामला थमा नहीं था कि आयोजित एक परीक्षा में गलत प्रश्न पत्र बाटे जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. जिसके बाद एक तरफ स्टूडेंट में स्वाभाविक आक्रोश देखा जा रहा है।

यूनिवर्सिटी के कुल सचिव विनोद कुमार एक्का ने बताया कि मुझे सुबह जानकारी मिली कि पेपर ने कुछ गड़बड़ियां हो गई है।उसमे पांचवा यूनिट में ओल्ड सिलेबस का आ गया है। बाकी यूनिट में सही है।मैंने पांच से ज्यादा वरिष्ठ प्राध्यापकों से भी संपर्क किया था।उन्होंने कहा कि पांचवा यूनिट में कुछ गड़बड़ियां है।. एक से चार यूनिट तक सब सही है. अब जो निर्णय होगा, छात्रों के हित में होगा।गलतियां इंसानों से होती है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!