डेस्क: अगर आपके पास वनप्लस का स्मार्टफोन है या फिर आप वनप्लस का नया फोन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए काम की खबर है। स्मार्टफोन सेगमेंट में वनप्लस एक बहुत ही पॉपुलर कंपनी है। OnePlus के स्मार्टफोन्स अपनी प्रीमियम क्वालिटी और दमदार फीचर्स के लिए जाने जाते हैं। अगर आप वनप्लस के फैंस हैं तो बता दें कि वनप्लस को लेकर एक बहुत ही बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि 1 मई के बाद से भारतीय बाजार के ऑफलाइन स्टोर्स पर वनप्लस के स्मार्टफोन्स और दूसरे डिवाइस मिलना बंद हो जाएंगे।

वनप्लस फैंस 1 मई 2024 के बाद से ऑफलाइन स्टोर से वनप्लस स्मार्टफोन, वनप्लस टैबलेट, वनप्लस ईयरबड्स और दूसरे डिवाइस को नहीं खरीद पाएंगे। अगर आप वनप्लस का कोई भी डिवाइस लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो अभी आपके पास कुछ दिनों का समय बचा हुआ है। आप 30 अप्रैल तक ऑफलाइन स्टोर से वनप्लस के स्मार्टफोन्स खरीद सकते हैं।

ORA ने लिया फैसला
दरअसल ऑफलाइन स्टोर्स पर वनप्लस के डिवाइस की बिक्री रुकने के पीछे एक बड़ा कारण ORA यानी रिटेल स्टोर संघ की तरफ से लिया गया फैसला है। ORA ने ऑफलाइन स्टोर्स को वनप्लस के स्मार्टफोन्स और दूसरे डिवाइस की बिक्री पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं। ORA ने कहा कि कंपनी ने संघ से जो वादे किए थे उन्हें पूरा नहीं किया गया है इस वजह से यह फैसला लिया गया है।

पूरे भारत में बंद हो सकती है बिक्री
आपको बता दें कि 1,50,000 से अधिक ऑफलाइन स्टोर्स का प्रतिनिधित्व करने वाले ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन की तरफ से कहा गया है कि उनके खुदरा विक्रेता वनप्लस डिवाइसेस को बेचना बंद  कर सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ दक्षिण भारतीय संगठन खुदरा विक्रेता संघ यानी ORA ने 1 मई से वनप्लस फोन की बिक्री का ऐलान कर दिया है।

बता दें कि ORA करीब 4,300 रिटेलर्स का प्रतिनिधित्व करता है। अगर  ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन वनप्लस मोबाइल और दूसरे वनप्लस डिवाइसेस की बिक्री को रोक देता है तो पूरे भारत के ऑफलाइन स्टोर्स पर वनप्लस के प्रोडक्ट की बिक्री बंद हो जाएगी।

AIMRA ने जताया समर्थन
रिपोर्ट की मानें तो  ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन ने वनप्लस को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में कंपनी ने ORA के वनप्लस स्मार्टफोन की बिक्री को बंद करने के फैसेल का समर्थन किया है। बताया जा रहा है कि AIMRA ने पत्र में यह भी लिखा है कि अगर जल्द ही समस्या को लेकर कोई समाधान नहीं तलाशा गया तो पूरे भारत में डिवाइसेस की बिक्री बंद हो सकती है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!