आशीष कुमार गुप्ता

अंबिकापुर/सेदम: जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार शासकीय महाविद्यालय बतौली में प्रारूप 6 भरकर मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के कार्य को बतौली के विकास खंड शिक्षा अधिकारी शरद चंद्र मेषपाल एवं विकासखंड परियोजना अधिकारी उमेश गुप्ता ने अवलोकन किया।

मतदाता जागरूकता पर आधारित जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विकास खंड शिक्षा अधिकारी शरद चंद्र मेषपाल ने कहा कि मतदाता सूची में किसी भी छात्र का नाम छूटना नहीं चाहिए। 17 वर्ष से अधिक आयु के सभी विद्यार्थियों का नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने हेतु प्रारूप 6 भराना सुनिश्चित करें। साक्षर भारत मिशन के विकासखंड परियोजना अधिकारी उमेश गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि विद्यार्थी ऑनलाइन प्रारूप 6 भरकर भी अपना नामांकन मतदाता सूची में दर्ज करा सकते हैं। जिसमें फोटो के साथ पता के लिए आधार कार्ड एवं जन्म प्रमाण पत्र के लिए आठवीं अथवा दसवीं की अनुसूची की आवश्यकता पड़ती है।

विकास खंड शिक्षा अधिकारी ने महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता के लिए बनाए गए रंगोली, निबंध, चित्रकला एवं नारा लेखन प्रतियोगिता का अवलोकन किया एवं बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय में स्वीप के नोडल प्राध्यापक प्रो. गोवर्धन प्रसाद सूर्यवंशी ने किया। उन्होंने मतदाता जागरूकता संदेश देते हुए कहा कि 17 वर्ष से अधिक आयु के विद्यार्थी अपना नाम प्रारूप 6 भरकर ऑनलाइन एवं ऑफलाइन माध्यमों से मतदाता सूची में दर्ज कर सकते हैं। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में मधुलिका तिग्गा, जिवियन खेस, बलराम चंद्राकर, जितेंद्र कुमार दास एवं गोपाल प्रधान, स्वीप के कैंपस एंबेसडर नम्रता तिर्की एवं सर्वेश्वर प्रजापति के साथ सभी संकायों के छात्र-छात्राओं ने सहभागिता किया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!