Lok Sabha Elections 2024: जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव का समय पास आ रहा है राजनीतिक पार्टियों की तैयारियां भी तेज हो गई हैं। इस बीच  लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक नई लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में डॉक्टर अभय काशीनाथ पाटिल और कादियाम काव्या का नाम शामिल है।

कांग्रेस ने डॉक्टर अभय काशीनाथ पाटिल को महाराष्ट्र की अकोला लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है और कादियाम काव्या को तेलंगना की वारंगल सीट से टिकट दिया है। बता दें कि पार्टी अब तक कुल  214 उम्मीदवारों के नामों को घोषित कर चुकी है। वहीं, श्रीनगर में आज नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेताओं ने एक बैठक का आयोजन किया। जिसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने पार्टी के वरिष्ठ नेता मियां अल्ताफ अहमद के नाम को अनंतनाग लोकसभा सीट के प्रत्याशी के रूप घोषित किया। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि मियां अल्ताफ अहमद का ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा रहा है और वह सभी को साथ लेकर चलने का प्रयास करते रहे हैं। इसी वजह से पार्टी ने उन्हें प्रत्याशी घोषित किया है।

बता दें कि मियां अल्ताफ गांदरबल जिले के वांगत कंगन के रहने वाले हैं। गुर्जर, बकरवाल और पहाड़ी समुदाय के लिए मियां अल्ताफ एक लोकप्रिया नेता के तौर पर जाने जाते हैं। मियां अल्ताफ अब तक 6 बार जम्मू-कश्मीर विधानसभा के चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस की तरफ से लगातार जीतते आए हैं। बता दें कि मियां अल्ताफ के परिवार की एक लंबी राजनीतिक प्रतिष्ठा है। मियां निजाम-उद-दीन लारवी, मियां बशीर अहमद लारवी और मियां अल्ताफ अहमद राजनीति में कदम रखने के बाद से कोई चुनाव नहीं हारे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!