बलरामपुर: डीएवी एमपीएस, पतरातु में आज़ादी के 75वें दिवस को बड़े धूम-धाम से मनाया गया। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में उत्साहपूर्वक सहभागिता निभाते हुए अपनी प्रतिभा कौशल व मनमोहक प्रस्तुति से सबका दिल जीता।

ग़ौरतलब है कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर शशिकला भगत, एस.पी. चतुर्वेदी, सुनील सिंह, जितेंद्र गुप्ता, नरेश अग्रवाल, राधेश्याम अग्रवाल, संजय सिंह की गरिमामयी उपस्थिति रही। सुनील सिंह ने अपने वक्तव्य में आज़ादी के मायने पर सारगर्भित व प्रेरणादायक वैचारिक पराकाष्ठा का सूत्रपात किया तथा शशिकला भगत ने अपने उद्बोधन में स्वतंत्रता दिवस के महत्वपूर्ण पहलुओं पर अपनी बात रखीं
इस दौरान गत सत्र सीबीएसई बोर्ड परीक्षा, 2021 में कक्षा-12वीं और कक्षा-10वीं में टॉपर रहे क्रमशः हर्ष गर्ग (वाणिज्य संकाय) तथा साक्षी सोनी (विज्ञान संकाय) और आर्या कात्यायनी पटेल को सम्मानित किया गया। साथ ही होम परीक्षाओं के टॉपर्स को भी सम्मानित करके उनका उत्साहवर्धन किया गया।जिसमें कक्षा एल.के.जी. से कक्षा-12वीं के बच्चे शामिल रहे।

अंत में विद्यालय प्रबंधन की ओर से समस्त आगंतुकों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए विद्यालय के प्राचार्य आशुतोष झा ने भारत की आज़ादी के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भारत की आज़ादी वर्षों की गुलामी, शोषण, संघर्ष और शहादतों का परिणाम है, जिसकी हिफ़ाज़त करना हम सबकी ज़िम्मेदारी है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!