नई दिल्ली। सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टी-20 मैच भी जीत लिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जो कि उनके पक्ष में नहीं आया। मैच में पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की।

दरअसल, तिरुवनंतपुरम में खेले गए IND vs AUS के दूसरे टी-20 मैच में भारत की तरफ से ओपनर यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार तरीके से पारी का आगाज किया। दोनों ने पावरप्ले में 71 रन की साझेदारी की। यशस्वी जायसवाल ने चौथे ओवर में सीन एबॉट को जमकर परेशान किया। उनके ओवर में जायसवाल ने कुल 24 रन बटोरे और कंगारू गेंदबाजों को प्रेशर में डाला।

इसके बाद यशस्वी (Yashasvi Jaiswal) ने महज 24 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। अर्धशतक जड़ने के बाद वह आउट हो गए। उन्होंने कुल 53 रन बनाए।यशस्वी के आउट होने के बाद क्रीज पर ईशान किशन (Ishan Kishan) आए, जिन्होंने आते ही अपने हाथ खोलते हुए कंगारू गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।ईशान किशन ने 52 रन की पारी खेली। उनका साथ ऋतुराज गायकवाड़ ने दिया और दोनों ने टीम की पारी को संभालने की जिम्मेदारी उठाई। ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने 58 रन की पारी खेली। उनके अलावा रिंकू सिंह और सूर्यकुमार यादव ने भी अंत में बल्ले से अहम योगदान दिया।

दरअसल, टी-20 क्रिकेट के इतिहास में पहली बार भारत के टॉप तीन बल्लेबाजों ने इतिहास रच दिया। भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए। ये पहली बार हुआ जब भारत के तीनों टॉप के बैटर्स ने 50 प्लस रन बनाया हो। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में भारत की तरफ से यशस्वी, ईशान और ऋतुराज गायकवाड़ ने अर्धशतकीय पारी खेली।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!