बलरामपुर: जिले में लोकसभा चुनाव के अंतर्गत 07 मई 2024 को मतदान होना है। इस लोकसभा चुनाव में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  रिमिजियुस एक्का के निर्देश पर पड़ रही गर्मी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा खास तैयारी की गई है, वही आकस्मिक स्थति से निपटने सभी स्वास्थ्य केन्द्रों व एम्बुलेंस को एलर्ट मोड में रखा गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बसंत कुमार सिंह ने बताया की स्वास्थ्य विभाग द्वारा मतदान को लेकर सभी तैयारी कर ली गयी है। हर बूथ और क्लस्टर लेवल पर गर्मी को देखते हुए पर्याप्त ओ.आर. एस. की व्यवस्था की गयी है, वहीं सभी पोलिंग पार्टी हेतु मेडिकल किट भी दिया गया है साथ ही सभी मतदान केन्द्रों में ओ. आर.एस. कार्नर भी बनाये गए है जहा मितानिन की ड्यूटी लगायी गयी है । इसके अलावा सभी मतदान केन्द्रों में किसी भी आकस्मिक परिस्थिति से निपटने निकट के स्वास्थ्य केन्द्रो के स्टाफ को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश भी दिए गए है। साथ ही मतदान केन्द्रों व ओ.आर.एस. कार्नर में चिकित्सा व्यवस्था देखने के निर्देश भी दिए गए है। जिले के सभी स्वास्थ्य केन्द्रों को व एम्बुलेंस को एलर्ट मोड में रखा गया है।

उन्होंने बताया की मतदान हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा कार्ययोजना बनायी गयी है व सभी खण्ड चिकित्सा अधिकारीयों को कार्ययोजना के अनुसार अपने विकासखण्ड में कर्मचारियों की ड्यूटी सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया गया है ड्यूटी में किसी भी तरह की लापरवाही बरतने पर विभागीय कार्यवाही की चेतावनी भी दिया गया है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बसंत कुमार सिंह ने आम नागरिकों से अपील की गई है की चुनाव के इस महापर्व में 07 मई को अपने मतदान केन्द्रों में जाकर अवश्य मतदान करें।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!