सूरजपुर: 17 जून 2022 को थाना रामानुजनगर क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति ने थाना में सूचना दिया कि इसकी नाबालिक पुत्री 15 जून को गांव में छठी कार्यक्रम के लिए गई थी जो वापस घर नहीं आई पता तलाश करने पर नहीं मिली दूसरे दिन उसकी लाश गांव के कुआं में मिला। मामले की सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर शव पंचनामा कर पीएम कराया। पीएम रिपोर्ट में बालिका के साथ अनाचार होने की बात सामने आई। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ किया। मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने थाना प्रभारी रामानुजनगर को गंभीरतापूर्वक जांच करते हुए आरोपियों की पतासाजी कर जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर व एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी के मार्गदर्शन में थाना रामानुजनगर की पुलिस मामले की गंभीरतापूर्वक जांच करते हुए मृतिका के सहेलिया तथा लोगों से गहनता से पूछताछ करने पर जानकारी मिली गांव का सुरेन्द्र लकड़ा के साथ मृतिका को छठी कार्यक्रम के घर के बाहर साथ में देखा गया था। संदेह के आधार पर पुलिस ने सुरेन्द्र लकड़ा को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उसने बताया कि 15 जून को वह एक विधि से संषर्घरत बालक दोनों मृतिका को जबरन ले जाकर उसके साथ अनाचार किए। अनाचार की घटना को मृतिका अपने परिजनों को बता दिए जाने के डर से आरोपियों ने मृतिका को मोटर सायकल में बैठाकर कुआं के पास ले जाकर धक्का देकर कुआं में गिरा देना बताया। आरोपियों के निशानदेही घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल व अन्य वस्तुएं जप्त कर धारा 363, 376(घ), 302, 201, 34 भादसं. व पास्को एक्ट की धारा 6 के तहत कार्यवाही करते हुए आरोपी सुरेन्द्र लकड़ा व एक विधि से संषर्घरत् बालक को गिरफ्तार किया गया।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी रामानुजनगर रूपेश कुंतल, एएसआई बिसुनदेव पैंकरा, आरक्षक गणेश सिंह, चन्द्र कुमार साहू, रामसागर साहू, विश्वजीत सिंह व विजय कुमार चौबे सक्रिय रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!