अंबिकापुर: कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  विलास भोसकर की उपस्थिति में रविवार को मतदान सामग्री वितरण का ड्राय रन किया गया। इस दौरान मतदान दलों द्वारा काउंटर से मतदान सामग्री प्राप्त करना , सेक्टर अधिकारियों द्वारा चेकलिस्ट के अनुरूप मतदान सामग्री की जांच और दलों की रवानगी की प्रक्रिया की गई। संगवारी, सक्षम और युवा मतदान केंद्रों के मतदान दलों को सुबह 9 बजे सामग्री वितरण किया जाएगा, वहीं शेष सभी मतदान दलों को सुबह 5.30 बजे से मतदान सामग्री का वितरण किया जाएगा।

गौरतलब है कि सरगुजा जिले के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए 9 काउंटर बनाया गया है, जिसमें 8 सामान्य तथा 01 संगवारी एवं दिव्यांग मतदान दलों के लिए होगा। वहीं विधानसभा क्षेत्र भटगांव के लिए एक काउंटर बनाया गया है। प्रत्येक काउंटर पर पांच कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई है,  ये कर्मचारी उस काउंटर के लिए आबंटित मतदान केन्द्र हेतु सामग्रियों का वितरण करेंगे एवं मतदान के उपरांत उन्हीं मतदान केन्द्रों के सामग्रियों का संग्रहण कार्य भी करेंगे।
जिले के समस्त 786 मतदान केंद्रों में मतदान कराने के लिए 3900 से ज्यादा मतदान कर्मियो की ड्यूटी लगाई गई है। इसी तरह मतदान दिवस पर मतदान की मॉनिटरिंग करने 91 सेक्टर अधिकारी और 47 सेक्टर पुलिस अधिकारी भी सक्रिय रहेंगे।

ड्राय रन के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी  सुनील नायक, सीईओ जिला पंचायत नूतन कंवर, सभी एसडीएम और निर्वाचन से जुड़े अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!