नई दिल्ली: होली के बाद से ही कोविड मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. ऐसे में राज्य और केंद्र सरकार अलर्ट मोड पर आ गई हैं. देश में कोरोना मामलों में इजाफा के चलते अब सिक्किम सरकार ने गुरुवार को परामर्श जारी कर राज्य के लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने के लिए कहा है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, सिक्किम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 23 नए मामले सामने आए और एक्टिव केस की संख्या 21 हो गई है.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आकड़ों के मुताबिक, राज्य में संक्रमण से अब तक 43,846 लोग ठीक हो चुके हैं. कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य परिवार कल्याण विभाग ने कहा कि हमेशा फेस मास्क पहनकर रहें, छींकने या खांसते समय अपने नाक और मुंह को ढक लें, भीड़भाड़ वाली जगहों से बचें, कोई भी लक्षण दिखने पर तुरंत कोरोना टेस्ट करवाएं, हमेशा फेस मास्क पहनें.

इन राज्यों में भी है मास्क के निर्देश

इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार की योगी सरकार ने कोरोना मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए फेस मास्क पहनने के निर्देश दिए थे. सीएम योगी ने सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स, सरकारी और प्राइवेट अस्पताल को सतर्क रहने के लिए कहा है. इसके अलावा हरियाणा सरकार ने भी लोगों को सर्तक रहने के लिया है. राज्य सरकार ने लोगों से आग्रह किया है कि जहां भी 100 से ज्यादा लोगों की भीड़ हो वहां मास्क पहनकर जाएं.

छत्तीसगढ़ में भी कोविड को लेकर आदेश जारी किए गए. प्रशासन की ओर जारी आदेश में कहा गया है कि बच्चों को बार-बार साबुन और साफ पानी से कम से कम 40 सेकेंड तक हाथ धोने के लिए कहा गया है. विभाग की वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक कोविड के सबसे ज्यादा मामले केरल से आ रहे हैं.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!