अंबिकापुर: लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत जिले में 7 मई को मतदान होना है। इससे पहले शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, निर्भीक एवं भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न करवाने हेतु शुक्रवार को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  विलास भोसकर एवं पुलिस अधीक्षक  विजय अग्रवाल ने 200 से ज्यादा सुरक्षा बलों के जवानों के साथ शहर में फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान सीआरपीएफ, एसएपी असम, सीएएफ एवं पुलिस के हथियारबंद जवान शहर के कलाकेंद्र मैदान से मुख्य चौक घड़ी चौक, संगम चौक, महामाया चौक से मुख्य मार्गों में होते हुए सद्भावना चौक पहुंचे। फ्लैग मार्च में कलेक्टर-एसपी ने शत प्रतिशत शांतिपूर्ण मतदान की सभी से अपील की।

कलेक्टर श्री भोसकर ने कहा कि जिले में शांतिपूर्ण निर्वाचन संपन्न करवाने जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, सीआरपीएफ की कंपनियों के संयुक्त तत्वाधान में फ्लैग मार्च निकाला गया है। जिले में लगभग 2200 का सुरक्षा बल लगा है। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले में सुगम निर्वाचन सम्पन्न कराए जाने हेतु जिला तथा पुलिस प्रशासन की टीम तैयार है।

पुलिस अधीक्षक श्री अग्रवाल ने कहा कि सुरक्षा बल के जवानों के साथ शहर के संभावित संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च किया गया है, जिले में तीन चरणों में सुरक्षा व्यवस्था बनाई गई है। आज 200 से ज्यादा सुरक्षा जवानों के साथ राजपत्रित अधिकारियों, थाना प्रभारियों द्वारा फ्लैग मार्च किया गया है।

उल्लेखनीय है कि फ्लैग मार्च के माध्यम से मतदान को प्रभावित करने वाले तत्वों को कड़ी चेतावनी के साथ संदेश दिया जा रहा है कि मतदान के दौरान किसी भी प्रकार की अशांति या असामाजिक कार्य कर जिले की शांति भंग करने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  अमोलक सिंह ढिल्लो, पुलिस एवं जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!