बलरामपुर: कलेक्टर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ने विकासखण्ड बलरामपुर के ग्राम पंचायत अधौरा, जाबर एवं तातापानी में जलजीवन मिशन के तहत् घर-घर पहुंचाए जा रहे नल-जल के कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्रामीणों के घर तक जल पहुंचाने में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए संबंधित विभाग के अधिकारी को निरंतर मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर कुंदन कुमार एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रीता यादव ने ग्राम पंचायत अधौरा, जाबर तथा तातापानी में जल-जीवन मिशन के अंतर्गत चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने अधौरा में ठेकेदार द्वारा कार्य में अनियमितता एवं लापरवाही बरतने पर नाराजगी व्यक्त की तथा गुणवत्तापूर्ण कार्य करते हुए एक सप्ताह के भीतर सभी कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने जल शोधन सयंत्र लगाने के कार्य को भी शीघ्र पूर्ण करने को कहा। ग्राम पंचायत जाबर में संचालित जलप्रदाय का निरीक्षण करने पर स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि नलकूल में पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं होने एवं दूषित पानी निकलने की जानकारी दी गई। जिस पर कलेक्टर ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता से एक सप्ताह के भीतर नलकूल खनन कर शुद्ध पेयजल लोगों तक पहुंचाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
इसी प्रकार कलेक्टर ग्राम पंचायत तातापानी में जल-जीवन मिशन के तहत् कार्य कर रहे ठेकेदार से योजना से लाभान्वित परिवारों की जानकारी ली। उन्होंने भ्रमण के दौरान श्रीमती पार्वती देवी एवं संजय गुप्ता ने बताया कि जलजीवन मिशन के अंतर्गत हमारे घरों में नल के माध्यम से पानी मिल रहा है, जिससे हमें पेयजल के लिए दूर नहीं जाना पड़ता है। कलेक्टर श्री कुमार ने कार्य कर रहे ठेकेदार से 10 दिवस के भीतर कार्य पूर्ण करने तथा एक माह के भीतर जल शोधन संयत्र स्थापित करने के निर्देश दिए।

इस दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी रीता यादव, कार्यपालन अभियंता जल संसाधन संभाग बलरामपुर सिलबेस्तर मिंज, सहायक अभियंता क्रेडा सुमन किण्डो सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!