कोरबा: कोरबा शहर के दादर इलाके से लगे ढेलवाडीह बस्ती में एक जंगली सुअर ने हमला कर ग्रामीण को गंभीर रूप से घायल कर दिया। उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राजाराम खड़िया (45 वर्ष) बस्ती के पास ही श्याम लाल के फ्लाई एश ईंट भट्ठे में चौकीदारी कर रहा था, उसी दौरान उस पर जंगली सुअर ने हमला किया।

सुअर का हमला अचानक होने से चौकीदार को भागने का मौका नहीं मिला। इधर सुअर उसे छोड़ने को तैयार नहीं था। जंगली सुअर ने अपने दांत चौकीदार के पेट में घुसा दिए, जिससे भारी मात्रा में खून निकलने लगा। गंभीर रूप से घायल होने के बावजूद जैसे-तैसे उसने हिम्मत की और पास के ही एक घर की तरफ दौड़ लगा दी। बस्ती के एक में राजाराम जा घुसा, तब जाकर उसकी जान बच सकी। इसके बाद सुअर वहां से भाग गया। जिस घर में वो घुसा था, उसमें रह रहे लोगों ने राजाराम के परिजनों को घटना की जानकारी दी। तुरंत परिजन वहां पहुंचे और आनन-फानन में बुरी तरह से घायल राजाराम को मेडिकल कॉलेज अस्पताल लेकर गए।

फिलहाल घायल चौकीदार की हालत खतरे से बाहर है। घायल चौकीदार ने बताया कि जंगली सुअर बहुत बड़ा था। उसके दांत भी काफी बड़े और निकले हुए थे। हमले के दौरान सुअर ने अपने दांतों को उसके पेड़ में गड़ा गिया, जिससे वो खून से लथपथ हो गया। फिर भी उसने हिम्मत नहीं हारी और किसी तरह से दौड़कर एक घर में जा घुसा और अपनी जान बचाई। चौकीदार राजाराम को 20 टांके लगे हैं और पेट पर गहरी चोट लगी है। घटना की सूचना पर वन विभाग की टीम ने अस्पताल पहुंचकर घायल के परिजनों को तात्कालिक सहायता राशि दी है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!