बीजापुर: छत्‍तीसगढ़ के बस्‍तर संभाग में नक्‍सलवाद को खत्‍म करने के लिए चलाए जा रहे अभियान में शनिवार को बीजापुर में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने पेद्दाकोरमा के जंगल में शनिवार को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद उनका कैंप ध्वस्त कर दिया। नक्‍सलियों के कैंप से भारी मात्रा में विस्फोटक, दवाईयां, नक्सली वर्दी, प्रतिबंधित नक्सल संगठन के प्रचार-प्रसार की सामग्री, नक्सली साहित्य एवं अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री मिली है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार नक्सली कमांडर और गंगालूर एरिया कमेटी के सचिव दिनेश मोड़ियम, गंगालूर एलओएस कमांडर दुला कारम, गंगालूर एरिया आरपीसी कमलू पूनेम सहित 15-20 अन्य सशस्त्र नक्‍सलियों की उपस्थिति की सूचना पर सुरक्षा बल नक्सल विरोधी अभियान के लिए निकले थे।

इसी दौरान डीआरजी, बस्तर फाइटर, एसटीएफ एवं कोबरा 202, 210 के जवानों के साथ शनिवार सुबह करीब छह बजे पेद्दाकोरमा के जंगलों में नक्सलियों से आमना–सामना हुआ। सुरक्षा बल को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए। जवानों को सर्चिंग के दौरान मौके पर नक्सली कैंप मिला, जिसे ध्वस्त किया गया।

नक्‍सली इस कैंप से छिपकर हिंसक घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। जवानों ने इस नक्‍सली कैंप से नक्‍सलियों के कई सामान बरामद किए हैं, जिसमें भारी मात्रा में विस्फोटक, दवाईयां, नक्सली वर्दी, प्रतिबंधित नक्सल संगठन के प्रचार-प्रसार की सामग्री, नक्सली साहित्य एवं अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री शामिल है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!