रायपुर। राजधानी रायपुर में 1 दिसंबर को पहला टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला होने जा रहा है। इसके लिए सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले T20 क्रिकेट मैच के लिए 1 हजार से ज्यादा पुलिस फोर्स तैनात की जाएगी। यह फोर्स एयरपोर्ट से लेकर क्रिकेट स्टेडियम तक सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता करेगी।

इस आयोजन में सुरक्षा का जिम्मा रायपुर ग्रामीण के ASP नीरज चंद्राकर संभाल रहे हैं। ASP ने बताया कि क्रिकेट स्टेडियम में खिलाड़ियों के साथ दर्शकों की सुरक्षा का भी ध्यान रखने के लिए पूरी प्लानिंग की गई है। इसमें 2 IG, 3 DIG, 10 SP और कमांडेंट स्तर के अफसर शामिल होंगे। इसके अलावा 30 एडिशनल एसपी समेत 75 टीआई मिलाकर करीब 1000 जवानों का फोर्स तैनात रहेगा।

ASP नीरज चंद्राकर ने बताया कि फिलहाल, स्टेडियम में एंट्री के लिए बैरिकेडिंग की व्यवस्था शुरू हो चुकी है। खिलाड़ियों के विशेष सुरक्षा के लिए एक एडिशनल एसपी पुलिस टीम के साथ मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में स्टेडियम समेत खिलाड़ियों के आने जाने वाले रूट में सीसीटीवी कैमरे की भी नजर होगी। इस आयोजन के लिए 100 से ज्यादा CCTV कैमरे लगाए गए हैं, जिससे असामाजिक तत्वों समेत संदिग्धों पर खास नजर रखी जाएगी।

क्रिकेट स्टेडियम पहुंचने से लेकर वहां पर गाड़ी रखने के लिए पार्किंग की प्लानिंग की जा रही है। जिससे लोगों को कोई कंफ्यूजन न हो और वह सहूलियत से अपने निर्धारित गेट तक पहुंच जाए। इस आयोजन में पार्किंग की व्यवस्था और आम लोगों के लिए रूट मैप को रायपुर पुलिस जल्द जारी करेगी।

ASP चंद्राकर ने बताया कि पुलिस होटलों में रुके लोगों से पूछताछ कर रही है। इसके अलावा स्टेडियम के आसपास के मकानों पर नए किराएदारों से भी पूछताछ की जा रही है। सुरक्षा से जुड़े सभी पहलुओं पर अधिकारियों से मिले निर्देशों को पालन करवाया जा रहा है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!