बलौदाबाजार: बलौदाबाजार-भाटापारा में पुलिस ने 752 किलो गांजा के साथ 2 अंतरराज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। बरामद गांजे की कीमत 2.25 करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है। पकड़े गए आरोपी एंबुलेंस में गांजा छिपाकर ले जा रहे थे। मामला भाटापारा ग्रामीण क्षेत्र का है।

एसपी सदानंद कुमार ने रविवार को बताया कि सूचना मिली थी कि एंबुलेंस से गांजा तस्करी की जा रही है। ये एंबुलेंस सुबह करीब 10 बजे सारंगढ़-बिलाईगढ़ की ओर से बलौदाबाजार की ओर आ रही है। इस पर पुलिस ने पटपर चौक पेट्रोल पंप के पास नाकेबंदी की और एंबुलेंस को रुकवा लिया।तलाशी के दौरान एंबुलेंस से 24 प्लास्टिक की बोरी में गांजा बरामद हुआ। पुलिस ने 15 लाख कीमत की एंबुलेंस, 50 हजार रुपए सहित 2 करोड़ 41 लाख 10 हजार रुपए का सामान जब्त किया है। एसपी ने बताया कि, एंबुलेंस से अलग-अलग तीन राज्यों की नंबर प्लेट भी बरामद हुई है।गिरफ्तार आरोपियों में दुर्ग के कुम्हारी निवासी सागर चौहान और यूपी के मिर्जापुर निवासी वकील कुमार गौतम है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि पहली बार वे पकड़े गए हैं। वो गांजा ओडिशा से लेकर मध्य प्रदेश जा रहे थे। फिलहाल पुलिस एंबुलेंस मालिक हेमंत सिंह, कोरबा निवासी अब्दुल अंसारी और भिलाई निवासी प्रतीक की तलाश कर रही है।

आरोपी सागर ने बताया कि रायपुर, आरंग, बसना, सरायपाली होते हुए एंबुलेंस बरगढ़ ओडिशा ले जाया गया। इसके बाद वहां से गांजा लेकर सुहेला, डोंगरीपाली, बरमकेला, सारंगढ़, गिधौरी, लवन, बलौदाबाजार, भाटापारा होते हुए मध्य प्रदेश ले जाने की आरोपियों की साजिश थी।एंबुलेंस हेमंत सिंह निवासी नवी मुंबई के नाम पर दर्ज है। हेमंत सिंह ने शिवशंकर नाम के व्यक्ति के माध्यम से एंबुलेंस को दिल्ली के रहने वाले अंकित को बिक्री करना बताया है। हालांकि अभी तक एंबुलेंस मालिक का नाम ट्रांसफर नहीं कराया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!