मनेंद्रगढ़: मनेंद्रगढ़ में शादी तय करने और सगाई के बाद तिलक के लिए लड़की पक्ष के लोग पहुंचे तो दूल्हे और उसके पिता ने दहेज में कार की मांग कर दी। गाड़ी नहीं मिलने पर शादी से इनकार कर दिया। युवती के नाना ने मामले की रिपोर्ट मनेंद्रगढ़ थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने युवक और उसके पिता के खिलाफ दहेज प्रतिषेध अधिनियम की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक, मध्यप्रदेश के रीवा जिला अंतर्गत अमिलकी निवासी प्रीति सेन का विवाद उसके नाना भारत प्रसाद सेन ने मनेंद्रगढ़ निवासी राहुल सेन से तय की थी। प्रीति की मां का निधन जन्म के तत्काल बाद हो गया था।उसका पालन पोषण नाना भारत प्रसाद सेन ने किया है। विवाह तय करने के लिए कुंडली नहीं मिलने पर नाना भारत सेन ने ब्राम्हणों से महामृत्युंजय जाप पोड़ी के मंदिर में कराया था। 14 फरवरी 2024 को अंबिकापुर में लड़का और लड़की की सगाई हुई थी।भारत प्रसाद सेन ने मनेंद्रगढ़ थाने में दिए गए आवेदन में बताया कि वे 13 अप्रैल 2024 को तय कार्यक्रम के अनुसार तिलक के लिए मनेन्द्रगढ़ पहुंचे तो राहुल सेन और उसके पिता पन्नालाल सेन द्वारा दहेज में चार चक्का वाहन की मांग की गई। तिलक लेने से मना कर शादी से इनकार कर दिया गया।

मनेंद्रगढ़ पुलिस ने शिकायत की जांच की एवं जांच के बाद राहुल सेन तथा उसके पिता पन्नालाल सेन के विरूद्ध दहेज प्रतिषेध अधिनियम की धारा 3,4 का अपराध दर्ज किया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!