रायपुर: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार सुबह रायपुर पहुंच रहे हैं। नड्डा प्रदेशभर के बूथ स्तर के करीब 51 हजार कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे। नड्डा की साइंस कालेज मैदान में सभा की तैयारी है। इसके साथ ही रायपुर लोकसभा की नौ विधानसभा सीट को कवर करते हुए नड्डा का रोड शो प्लान किया है। रायपुर के तेलीबांधा चौक (पं दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा के सामने) से भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर के बीच नौ स्थानों पर स्वागत मंच बनाया गया है। इसमें हर विधानसभा क्षेत्र के लिए अलग-अलग मंच बना है। नड्डा की सभा को भाजपा के लिए टर्निंग प्वाइंट के रूप में देखा जा रहा है। पिछले चार साल से सुस्त पड़ी भाजपा अब एक साल बाद होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रिचार्ज होने जा रही है। नड्डा प्रदेश संगठन के पदाधिकारियों के साथ-साथ कोर ग्रुप, सांसदों-विधायकों और जिलाध्यक्षों से भी संवाद करेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद नड्डा पहली बार रायपुर आ रहे हैं।

नड्डा की सभा की तैयारियों का जायजा लेने प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी, पूर्व मुख्यमंत्री डा रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष अस्र्ण साव, सहप्रभारी नीतीन नबीन सहित अन्य नेता साइंस कालेज मैदान पहुंचे। राजधानी की सड़कों को भाजपा के झंडों से पाट दिया गया है। बड़े नेताओं के पोस्टर और होर्डिंग पूरे शहर में नजर आ रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री डा रमन सिंह ने कहा कि पहली बार हर बूथ से कार्यकर्ताओं को बुलाया जा रहा है। रोड शो के प्रभारी बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि 22 साल के छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार इतना बड़ा कार्यकर्ता सम्मेलन होने जा रहा है। ऐसा किसी भी पार्टी ने अब तक नहीं किया है। प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय ने खुद तेलीबांधा थाने के सामने भाजपा का झंडा बांधकर कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाया।

प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी ने कहा कि प्रदेश के सभी बूथ से 51 हजार कार्यकर्ता आएंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मार्गदर्शन करेंगे। चुनाव में कार्यकर्ताओं को कैसे काम करना है, उसकी विस्तार से चर्चा होगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!