नई दिल्ली: कर्नाटक के चामराजनगर से भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री वी श्रीनिवास प्रसाद का निधन हो गया है। सांसद का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। वह 76 वर्ष के थे। प्रसाद के परिवार में उनकी पत्नी और तीन बेटियां हैं।

चामराजनगर से छह बार के सांसद और मैसूरु जिले के नंजनगुड से दो बार के विधायक श्रीनिवास कुछ समय से बीमार थे। इसी साल 18 मार्च को ही प्रसाद ने राजनीति से संन्यास की घोषणा की थी। उन्होंने लगभग 50 वर्ष राजनीति में गुजारे थे।श्रीनिवास ने 1976 में तत्कालीन जनता पार्टी के साथ अपना राजनीतिक करियर शुरू किया और 1979 में कांग्रेस में शामिल हो गए। भाजपा में शामिल होने से पहले वह जद (एस), जद (यू) और समता पार्टी के साथ भी रहे। प्रसाद ने 1999 से 2004 तक अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया।

बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए, 2013 में विधायक चुने गए और सिद्धारमैया सरकार में राजस्व और धार्मिक बंदोबस्ती मंत्री बने।2016 में प्रसाद ने कर्नाटक विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और भाजपा में फिर से शामिल हो गए। उन्होंने 2017 में भाजपा के टिकट पर नंजनगुड उपचुनाव लड़ा लेकिन हार गए। इसके बाद उन्होंने 2019 में चामराजनगर से सफलतापूर्वक लोकसभा चुनाव लड़ा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!