रायपुर। हाईकोर्ट ने 84 जजों के तबादला करने का आदेश दिया है। यानी बड़े पैमाने पर न्यायिक अधिकारियों के तबादला किया जाएगा। दरअसल, सीजेएम के 8 पदों पर प्रमोशन का ऑप्शन है। ऐसे में बिलासपुर हाई कोर्ट ने इन पदों पर प्रमोशन के लिए तबादला करने का आदेश दिया है।

बता दें, नीलू सिंह जो राज्यपाल के सचिवालय में पदस्थ हैं, उन्हें अब अपर जिला और सत्र न्यायाधीश बनाया गया है। वहीं मोहन सिंह कोर्रम को बैकुंठपुर से हटाकर धमतरी के लिए भेज दिया गया है। रश्मि नेताम को दुर्ग का सीजेएम बनाया गया है। देवेंद्र साहू को रायगढ़ भेजा गया है। डायमंड कुमार गिलहरे को सूरजपुर, धीरेंद्र प्रताप सिंह को बस्तर, समीर कुजूर को कोरिया का, जनक किशोर हिडको को सरगुजा का सीजेएम बनाया गया है। आठ सीजेएम को अपर जिला और सत्र न्यायाधीश के पदों पर प्रमोशन दिया गया है। इसके अलावा 8 सिविल जजों को भी सीजेएम का पद पर प्रमोट किया गया है।

पहले भी 47 जजों के तबादले किए गए थे
13 मार्च को न्यायिक सेवा के 47 जजों के तबादले कर दिए गए हैं। हाईकोर्ट की तरफ से अहम फैसला लिया गया है। हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक, बलराम प्रसाद वर्मा को विजिलेंस का रजिस्ट्रार बनाया गया है। सिराजुद्दीन कुरैशी को ज्यूडिशियल अकादमी बिलासपुर का डायरेक्टर बनाया गया है।

सेशन जजों का तबादला किया गया था
आलोक कुमार को रजिस्ट्रार विवेक कुमार वर्मा को एडिश्नल रजिस्ट्रार वेंसलेस टोप्पो को सेट्रल प्रोजेक्ट कार्डिनेटर ई कोर्ट मिशन मोड प्रोजेक्ट और आनंद प्रकाश दीक्षित को ज्यूडिशियल अकादमी का एडिश्नल डायरेक्टर बनाया गया है। रायपुर के विशेष न्यायाधीश ईडी और सीबीआई कोर्ट ममता पटेल, अजय सिंह राजपूत का भी तबादला किया गया है। उनकी जगह अतुल कुमार श्रीवास्तव को नियुक्ति मिली है। कई स्पेशल जज, प्रिंसपल जज, जिला और सेशन जजों का तबादला हुआ है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!