इंदौर। आचार संहिता के बीच इंदौर में एफएसटी (फ्लाइंग सर्विलांस टीम) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शराब कारोबारी की कार से 56 लाख रुपये जब्त किए हैं। रविवार रात एफएसटी टीम ने चोइथराम मंडी के पास शराब व्यवसायी रमेश चंद राय को रोककर उनकी कार की तलाशी ली तो उसमें से लाखों रुपये कैश बरामद हुआ। यह कार्रवाई सुबह तक चलती रही, हालांकि रमेश चंद राय ने यह रकम उनके व्यवसाय के होने की बात कही है।

इधर, एक अन्‍य कार्रवाई में एसएसटी और पुलिस ने शनिवार रात कार से दो लाख रुपये नकद बरामद किए है। रुपये सूकटेस में रखे हुए थे। एडिशनल डीसीपी जोन-1 आलोक शर्मा के मुताबिक टीम तेजाजीनगर थाना क्षेत्र में चैकिंग कर रही थी। इसी दौरान बुलढाना (महाराष्ट्र) की कार को रोका गया। तलाशी के दौरान सूटकेस से 1 लाख 97 हजार रुपये कैश मिले।

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के साथ ही आबकारी विभाग ने भी कार्रवाई तेज कर दी है। शनिवार को आबकारी विभाग ने जिले में 39 स्थानों पर छापामार कार्रवाई की। जिसमें 39 केस दर्ज कर 318 लीटर मदिरा, एक दोपहिया वाहन जब्त किया और 1 हजार 85 किग्रा महुआ लहान जब्त कर मौके पर सैंपल लेकर नष्ट किया। जब्त सामग्री की कीमत 2.80 लाख रुपए है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!