सूरजपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा पर जिला प्रशासन द्वारा करीब डेढ़ महीने बाद भी अमल न किए जाने से विद्यार्थियों में संशय की स्थिति बनी हुई है। विद्यार्थी मजबूरन अब पुनः पूर्व की भांति पढ़ाई हेतु लंबी दूरी तय करने मजबूर दिखाई पड़ रहे हैं।

गौरतलब है कि ग्राम पंचायत रामनगर में गत दिनों भेंट मुलाकात अभियान के तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 8 मई को आए थे। यहां पर क्षेत्रवासियों की मांग पर मुख्यमंत्री ने शासकीय हाईस्कूल का उन्नयन कर हायर सेकेंडरी स्कूल का दर्जा दिए जाने की घोषणा की थी । मुख्यमंत्री की घोषणा के करीब डेढ़ महीने बाद भी जिला प्रशासन की उदासीनता की वजह से विद्यालय का उन्नयन नहीं होने से अब विद्यार्थी मजबूरन यहा से करीब 8-10 किलोमीटर की लंबी दूरी तय कर करंजी या विश्रामपुर हायर सेकेंडरी स्कूल में एडमिशन कराकर पढ़ाई करने मजबूर हो रहे हैं।

बताया जा रहा है कि यहां पर हायर सेकेंडरी स्कूल के शुरू हो जाने से ग्राम पंचायत रामनगर सहित आसपास के ग्राम सरस्वतीपुर, रुनियाडीह, सोहागपुर, रामपुर, पतरापारा, बांधपारा, धवरापारा, डबरीपारा के लगभग दर्जनभर गांव के विद्यार्थियों को सुविधा मिल जाती लेकिन विभागीय अधिकारियों की उदासीनता का खामियाजा क्षेत्र के बच्चों को पुनः भुगतने विवश होना पड़ रहा है। प्रशासनिक उदासीनता से ग्रामीणों में काफी नाराजगी व्याप्त है।

विभागीय प्रकिया का इंतजार

इस विषय पर प्रस्ताव भेजा गया है विभागीय प्रक्रिया जारी है, पूर्ण होने पर जल्द ही उन्नयन होगा

विनोद राय जिला शिक्षा अधिकारी सूरजपुर

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!