पटना। बक्सर पटना रेलखंड पर डाउन लाइन से जा रही नार्थईस्ट एक्सप्रेस का रघुनाथपुर स्टेशन के पास भीषण हादसा हो गया है। हादसे में चार एसी कोच पलट गए हैं, जबकि तीन कोच डिरेल हो गया है। घटना के बाद चारों तरफ चीख-पुकार मची थी।

जान बचाने को यात्री ट्रेन की बोगियों से कूद रहे थे। घटना की जानकारी मिलते ही जिले के सभी थानों की पुलिस मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्यो में जुट गई। हादसे में आगे की चार एसी कोच बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं जबकि तीन कोच डिरेल हुए हैं।यह हादसा रघुनाथपुर स्टेशन के पश्चिमी रेलवे क्रासिंग के पास हुआ है। जिस जगह पर हादसा हुआ है वहां की पटरियां उखड़कर इधर उधर जा गिरी हैं। हादसे में घायलों की संख्या 100 से अधिक होने की उम्मीद है। ब्रह्मपुर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि सभी बोगी क्षतिग्रस्त हो गया है।

दुर्घटना में रघुनाथपुर स्टेशन का प्लेटफॉर्म नंबर चार भी क्षतिग्रस्त हो गया है। घायलों को बोगी से निकाला गया। बता दें कि दुर्घटना के समय ट्रेन अपने नॉर्मल स्पीड 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से थी। एलएचबी कोच होने के कारण ट्रेन की बोगी एक दूसरे पर नहीं चढ़ी। नहीं तो हादसा और भयानक होता।इस हादसे के बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने घटनास्थल का जायजा लिया। अब रेलवे विभाग तेजी से ट्रैक को साफ करने में जुटा है। रेलवे अधिकारियों की प्राथमिकता ट्रैक को जल्द से जल्द रिस्टोर करने की है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!