बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. यहां सोमवार सुबह स्कूल बस और स्कूल वैन की जोरदार टक्कर हो गई. दुर्घटना में 4 बच्चों और वैन ड्राइवर समेत 5 की मौत हो गई है. दोनों वाहनों में सवार कुल 15 बच्चे घायल हैं, इनमें से 5 की हालत गंभीर बताई जा रही है. हादसे में घायल एक बच्चे ने चौंकाने वाली बात कही है. उसका कहना है बस ड्राइवर नहीं, बल्कि कोई और चला रहा था. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सड़क दुर्घटना पर गहरा दुख प्रकट किया है.

बदायूं जिले के उसावा इलाके के नवीगंज के पास भीषण सड़क हादसा हो गया. इसमें स्कूल बस और वैन तेज रफ्तार से जाते वक्त आपस में भिड़ गईं. इसमें 4 बच्चों और वैन ड्राइवर समेत 5 ने दम तोड़ दिया. दोनों वाहनों में सवार बच्चों में से 15 घायल हुए हैं. इसमें से पांच बच्चों की हालात बेहद नाजुक है. उन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया है. मौत का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई गई है. घटना से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. डीएम मनोज कुमार सहित एसएसपी ओपी सिंह जिला अस्पताल पहुंचे और घायल बच्चों का प्राथमिकता से उपचार करने के निर्देश दिए हैं.

घायल बच्चों के परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है. उनका कहना है कि ने बच्चे सुबह तैयार होकर स्कूल गए थे और जिस वैन और बस में सवार थे, उन दोनों की आमने-सामने की भिड़ंत हो गई. वैन में कुल 20 बच्चे सवार थे, वे गंभीर रूप से घायल हुए हैं. एक घायल बच्चे ने बताया कि बस का ड्राइवर बस नहीं चल रहा था. वह किसी और से बस चलवा रहा था. नया चालक बहुत ही गलत तरीके से बस चला रहा था जिससे यह हादसा हुआ है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद बदायूं में हुए सड़क हादसे पर दुख जताया है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए मृतकों के परिवार वालों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने जिला अधिकारियों को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!