छत्तीसगढ़,एजेंसी: कांकेर जिले में जंगल गए एक युवक को भालू का बच्चा मिला है.जिसे वो अपने साथ लेकर गांव आ गया है. पिछले 2 दिन से अपने ही घर में भालू के बच्चे को रखा है और देखभाल कर रहा है. इधर, वन विभाग को इसकी जानकारी मिली तो अधिकारियों ने युवक से संपर्क किया. भालू के बच्चे को युवक के पास से लेकर वन विभाग के पास रखने की बात कही जा रही है. हालांकि सोमवार की रात तक भालू का बच्चा युवक के घर में ही था.

जानकारी के मुताबिक, कांकेर जिले के धुर नक्सल प्रभावित आलदंड गांव का रहने वाला युवक अजीत नरेटी 2 दिन पहले जंगल गया हुआ था. जहां उसने एक पेड़ के पास भालू के बच्चे को देखा. कोई अन्य जंगली जानवर कहीं भालू के बच्चे को नुकसान न पहुंचा दें इसलिए बच्चे को साथ लेकर गांव चला आया. जिसके बाद भालू के बच्चे को देखने लोगों की भीड़ भी जमा होनी शुरू हुई. सोशल मीडिया में भी भालू के बच्चे की तस्वीर वायरल होने लगी.

जिसे देख वन विभाग हरकत में आया. सोमवार की शाम किसी तरह से युवक से संपर्क किया गया.वन विभाग के अधिकारियों की माने तो भालू के बच्चे को सुरक्षित अपने कब्जे में लेंगे. जिसकी देखभाल विभाग करेगा। हालांकि खबर लिखे जाने तक भालू का बच्चा अजीत के पास ही उसके घर में था.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!