Indore News : के तहत देश की प्रीमियम ट्रेनों में शामिल वंदे भारत एक्सप्रेस से जुड़ा एक मामला सामने आया है, जिसने रेलवे की मेंटेनेंस व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। इंदौर–नागपुर वंदे भारत एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 20911) में यात्रा कर रहे एक यात्री को सीट से जुड़ी तकनीकी परेशानी का सामना करना पड़ा। यह ट्रेन सोमवार सुबह 6.10 बजे इंदौर से रवाना हुई थी।

यात्री निलेश वाघमारे ने बताया कि वह C-14 कोच की सीट नंबर 9 पर यात्रा कर रहे थे, लेकिन उनकी सीट रिक्लाइन नहीं हो रही थी। करीब आठ घंटे की लंबी यात्रा के दौरान सीट की इस खराबी के कारण उन्हें काफी असुविधा झेलनी पड़ी। यात्री के अनुसार, प्रीमियम ट्रेन में इस तरह की बुनियादी सुविधा का ठीक से काम न करना बेहद निराशाजनक है।

इस मामले को लेकर यात्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर रेलवे की आधिकारिक हैंडल रेलवे सेवा को टैग करते हुए शिकायत दर्ज कराई। शिकायत सामने आते ही रेलवे सेवा ने त्वरित संज्ञान लिया और रतलाम डीआरएम को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही शिकायत को आधिकारिक रूप से दर्ज कर लिया गया। इस घटना के बाद वंदे भारत जैसी हाई-प्रोफाइल ट्रेनों की क्वालिटी चेक और नियमित मेंटेनेंस को लेकर यात्रियों में नाराजगी देखी जा रही है।

इधर, Indore News से जुड़ी एक और अपडेट में यात्रियों को देरी का सामना करना पड़ा। गाड़ी संख्या 14115 डॉ. अम्बेडकर नगर–प्रयागराज एक्सप्रेस आज अपने निर्धारित समय 11.15 बजे के बजाय 15.15 बजे रवाना होगी। रेलवे ने ट्रेन के देरी से चलने के पीछे ऑपरेशनल कारण बताए हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!